करोना वायरस की रोक-थाम के लिए लगभग तीन हफ्ते से जारी लाॅकडाउन के कारण समाज का एक बड़ हिस्सा आर्थिक तंगी से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। ऐसे समय में जमाअ़त-ए-इस्लामी हिन्द उ0प्र0 पूरब ने जनसाधारण की परेशानियों को समझते हुए अपने कार्यकार्ताओं को जनसेवा के कार्यों में उतार दिया।

इस कठिन समय में संसाधनों की कमी के बावजूद पूरे प्रदेश में 37 से अधिक जनपदों में 22 मार्च से 10 अप्रैल 2020 तक रूपए एक करोड़ बारह लाख बियासी हज़ार तीन सौ अट्ठाइस की खान-पान सामग्री और नक़द धनराशि से 24 हज़ार से अधिक परिवारों की सहायता की गई और लाॅकडाउन की पूरी अवधि में यह कार्य जारी रहेगा।

जमाअ़त-ए-इस्लामी हिन्द यू.पी. पूरब के अमीर (अध्यक्ष) डाॅ0 मलिक फैसल ने जहाँ एक तरफ इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि समाज का बड़ा वर्ग रिलीफ़ के काम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहा है वही प्रदेश के अन्य लोग ख़ास तौर से सरकारी संस्थाओं से अपील की कि प्रदेश की इतनी बड़ी जनसंख्या के लिए यह काम बहुत कम है इस लिए वह भी इस काम में अपना रोल अदा करें।

इन कठिन परिस्थितियों में दुख प्रकट करते हुए उन्होंने कहा हम अल्लाह से बड़ी उम्मीद करते हैं और दुआ भी करते हैं कि वह जल्द ही हमें इस बला से छुटकारा देगा। परीक्षा की इस घड़ी में अमीर हलक़ा ने अवाम से यह भी अपील की कि वह अपने वास्तविक पैदा करने वाले मालिक को याद करें, अपने आचरण और कर्मों का अवलोकन करें, व्यवहार में परिवर्तन लायें। अपने पालनहार से क्षमा याचना करें और उसके बताए हुए मार्ग पर चलें।