नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार लोगों से बाहर न निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे लॉकडाउन के महत्वपूर्ण नियमों का पालन करने के लिए कह रही हैं। इसके बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन तोड़कर मनमानी करने में जुटे हैं। खुद सरकार के विधायकों का भी यही हाल ही है। कर्नाटक के तुरुवेकेरे से विधायक एम जयराम को हाल ही में अपने जन्मदिन पर भीड़ के साथ देखा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायक ने बेंगलुरु से 90 किमी दूर गुब्बी में अपने जन्मदिन की पार्टी दी थी। इसमें लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्या में लोग शामिल दिखाई दिए।

विधायक जयराम की पार्टी की फोटो और वीडियो में उन्हें तो सफेद रंग के ग्लव्स पहने केक काटते देखा जा सकता है, लेकिन उनके पास बच्चों समेत बड़ी संख्या में खड़े लोगों ने न तो मास्क पहने हैं, न सोशल डिस्टेंसिंग के किसी नियम को माना है। इतना ही नहीं विधायक ने भीड़ के बीच बिरयानी भी बंटवाई।

जयराम पहले नेता नहीं हैं, जिन्हें कर्नाटक में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ते देखा गया है। पिछले महीने ही शादी समेत सभी सामाजिक समारोह पर रोक लगाने के बाद 15 मार्च को खुद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा बेलगावी में भाजपा नेता के शादी समारोह में जा पहुंचे थे।