रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: भारत-नेपाल की खुली सीमा से कोरोना कैरियरों के घुसपैठ की संभावना को लेकर सीमावर्ती थानों, पुलिस चैकियों व एसएसबी की बार्डर आउट पोस्ट चौकियों को सतर्क कर दिया गया है। साथ ही नेपाल सीमा से किसी भी व्यक्ति के प्रवेश को निषेध कर दिया गया है, प्रवेश करने पर कठोरतम कार्यवाही के निर्देश दिये गये है।

सीमा पार नेपाल में कोरोना संक्रमण, तबलीगी जमात के फैले जाल, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की गतिविधियां के चलते भारत-नेपाल की खुली सीमा पर सुरक्षा हेतु अलर्ट जारी कर दिया गया है। लाकडाउन के 18वें दिन सशस्त्र सीमा बल व जिले के पुलिस अधिकारियो व सीमाई इलाको के थानाध्यक्षों तथा बार्डर आउट पोस्ट की एसएसबी की चैकियों के इन्चार्जो की बैठक रूपईडीहा थाना परिसर में की गई और लाकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश को हर हाल में रोके जाने की रणनीति बनाई गई। बैठक में भारत-नेपाल सीमा की समस्त पुलिस चैकियों व थानों के साथ एसएसबी की प्रत्येक बार्डर आउट पोस्ट चैकियों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गये। साथ ही नेपाल सीमा से प्रवेश करने पर कठोरतम कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है।

़बैठक के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रवीन्द्र, एसएसबी की 42वीं वाहिनी के उप कमान्डेन्ट शैलेश कुमार, रूपईडीहा बीओपी इंचार्ज सहायक कमान्डेन्ट सुकुमार देव बर्मन, सीओ नानपारा अरूण चन्द्र, रूपईडीहा थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह, नवाबगंज थाना प्रभारी शमशेर बहादुर सिंह, मोतीपुर थाना प्रभारी जय नारायण शुक्ल, सुजौली थाना प्रभारी हेमंत कुमार गौड़ आदि सुरक्षा से जुड़े लोग मौजूद रहे।