सऊदी अरब की रॉयल फैमिली के 150 सदस्यों को कोरोना होने की आशंका

रियाज़: कोरोना वायरस के संक्रमण से सऊदी अरब की रॉयल फैमिली भी नहीं बच पाई है। खबर है कि सऊदी के रॉयल फैमिली के 150 मेंबर के कोरोना वायरस के संक्रमण के चपेट में आने का शक है। सऊदी के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचने के लिए आइसोलेशन में चले गए हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक हफ्ते के अंदर रॉयल फैमिली के 150 सदस्य को कोरोना से संक्रमित होने का शक है। वहीं,सऊदी के प्रिंस फैसल बिन अब्दुल अजीज अल सउद आईसीयू में भर्ती हैं। 70 साल के प्रिंस फैसल रियाद के गवर्नर हैं। कहा जा रहा है कि रॉयल फैमिली के सदस्य अक्सर यूरोप की यात्रा करते रहते हैं। इस यात्रा के दौरान ही शायद ये लोग संक्रमित हो सकते हैं।

किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर शाही परिवार के इलाज में लगे हुए हैं। इसके अलावा अस्पताल में 500 अतिरिक्त बेड तैयार किए जा रहे हैं। क्योंकि यहां कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया है। अस्पताल के मुताबिक ‘पूरे देश से आने वाले वीआईपी मरीजों के लिए व्यवस्था तैयार की जा रही है।

डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि कितने लोगों को देखना पड़ सकता है लेकिन हमें पूरी तरह से तैयार रहना होगा। डॉक्टरों का कहना है कि स्टाफ के संक्रमित होने पर उन्हें कम दर्जे के अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा ताकि रॉयल फैमिली के इलाज में कोई दिक्कत ना आए और अस्पताल में कमरों की कमी ना पड़े।

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी से बृहस्पतिवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 88,981 पहुंच गई। यह जानकारी सरकारी सूत्रों से मिले आंकड़ों को एएफपी द्वारा जोड़ने पर सामने आई है। दुनिया के 192 देशों में इस संक्रमण के 1,519,260 घोषित मामले हैं। अबतक 312,100 लोग ठीक हो चुके हैं।