दुनियाभर में वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है और अब तक 86,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमण के 14.70 लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई हैं, जो इस बात की चेतावनी दे रहे हैं कि आने वाले दिनों में स्थिति और खराब हो सकती है। कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला दिसंबर 2019 में चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान शहर से हुई थी। वुहान शहर में आज लॉकडाउन खोल दिया गया है।

स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्सा में लगातार दुसरे दिन वृद्धि हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि 757 लोगों की मौत के साथ देश में सक्रंमण से मरने वालों की संख्या 14,555 तक पहुंच गई है। मंत्रालय ने बताया कि दुनिया में इटली के बाद सबसे अधिक प्रभावित स्पेन में संक्रमितों की संख्या 1,40,510 से बढ़कर 1,46,690 हो गई है।

कोरोना वायरस से दुनिया के किसी भी शहर की तुलना में अमेरिका का न्यूयॉर्क सबसे ज्यादा प्रभावित है। कोरोना वायरस के प्रकोप से न्यूयॉर्क शहर में मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को 3,200 से अधिक हो गई, जो 9/11 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले में मारे गए लोगों की संख्या से भी अधिक है। न्यूयॉर्क राज्य के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से एक दिन में 731 मौतें हुई हैं, जिससे राज्यभर में मरने वाले लोगों की कुल संख्या करीब 5,500 पहुंच गई जो अभी तक एक दिन में हुई सबसे अधिक मौतें है।