नई दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 773 मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि सरकार की तरफ से चेन संक्रमण को रोकने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया गया है। इसमें सरकार की तरफ से एम्स की मदद से ट्रेनिंग मॉड्यूल लॉन्च किया जा रहा है।

स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है। सभी अधिकारी एक्शन प्लान के तहत काम कर रहे हैं। सर्वे के बाद लोगों को जरूरी सेवाएं दी जा रही हैं। मंत्रालय ने कहा कि केस बढ़ने के साथ ही हमारा एक्शन तेज हो जाता है। देश के हर जिले में कोरोना पर काम हो रहा है। सरकार का जोर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने पर है। कोरोना के लिए विशेष अस्पताल और सेंटर बनेंगे। सरकार ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर स्टेडियम का भी इस्तेमाल करेंगे। मेडिकल स्टाफ को जरूरी संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को जो रिपोर्ट जारी की, उसके मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,789 हैं। इसमें इंदौर के 22 मामलों को जोड़ दें तो संख्या 4,811 हो जाती है। मंत्रालय के मुताबिक देश में 124 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसमें पुणे में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत के बाद आंकड़ा 125 हो जाता है।