कोलकाता: प्रधानमंत्री के नरेंद्र मोदी ‘नौ बजे नौ मिनट’ के आह्वान का पालन करते हुए लोगों ने अपने घरों में पांच अप्रैल को दीये जलाए। वहीं कुछ लोगों ने इस अवसर पर पटाखे भी फोड़े। इस बात की सोशल मीडिया पर कई लोगों ने आलोचना की है। अब इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष दिलीप घोष ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। दिलीप घोष ने कहा है कि पटाखे जलाने वालों ने कुछ भी गलत नहीं किया है।

दिलीप घोष ने कहा कि अगर लॉकडाउन के दौरान लोगों ने खुशी के लिए पटाखे जलाकर रौशनी की भी तो इसमें गलत क्या है। ये खुशी का प्रतीक है। " दिलीप घोष ने कहा, लॉकडाउन में लोग कट की स्थिति में रह रहे हैं। किसी ने उन्हें पटाखे फोड़ने के लिए नहीं कहा था। हालांकि, अगर वे ऐसा करते हैं, तो इसमें नुकसान क्या है? यह खुशी की अभिव्यक्ति है।

घोष ने कहा, "मैं उन पर्यावरणविदों से पूछना चाहता हूं जिन्होंने कहा था कि वायु की गुणवत्ता बिगड़ गई है। पूरे साल क्या होगा जब प्रदूषण चरम पर है? मैं हर किसी से अनुरोध करूंगा कि वे इस घटना को मुद्दा न बनाएं।"

पीएम नरेंद्र मोदी के ‘नौ बजे नौ मिनट’ के आह्वान का पालन करते हुए लोगों ने अपने घरों में दीये जलाए। वहीं कुछ लोगों ने इस अवसर पर पटाखे भी फोड़े। जिसकी सोशल मीडिया पर कई लोगों ने आलोचना की है। पटाखे जलाने का पर नाराजगी जताते हुए कई लोगों ने अपने विचार रखे।