रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: टूरिस्ट वीजा पर आये विदेशी मौलानाओं को बगैर सूचना के मस्जिदो में पनाह देने पर पुलिस प्रशासन ने मस्जिद के मुतवल्लियों को नोटिस जारी की। साथ ही विदेशी मौलानाओं से पासपोर्ट एक्ट व विदेशी अधिनियम के उल्लंघन पर स्पष्टीकरण मांगा है।

पुलिस कप्तान डा0 विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि नगर की महोलीपुरा की ताज मस्जिद में बगैर किसी सूचना के डेरा डाले थाईलैण्ड के 7 मौलानाओ के बारे में कोई सूचना मस्जिद के मुतवल्ली हाजी सगीर द्वारा जिला प्रशासन को नही दी गयी थी। वहीं मोहल्ला बशीरगंज की कुरैश मस्जिद में कुरैश मस्जिद में पनाह पाये टूरिस्ट वीजा पर आये 10 इण्डोनेशिया के मौलाना जो तबलीगी कार्य मे लगे थे उनकी सूचना भी मस्जिद के मुतवल्ली रईस अहमद द्वारा प्रशासन की नही दी गयी थी।

उन्होने कहा कि प्रशासन द्वारा लाकडाउन के बाद भी मस्जिदों द्वारा कोई सूचना उपलब्ध नही करायी गयी कि उनके यहां विदेशी मूल के मौलाना 7 मार्च से मौजूद है। जिस पर महोलीपुरा की ताज मस्जिद के मुतवल्ली हाजी सगीर व बशीरगंज की कुरैश मस्जिद के मुतवल्ली रईस अहमद के साथ ही विदेशी मौलानाओ से टूरिस्ट वीजा पर तबलीगी कार्य करने, पासपोर्ट एक्ट तथा विदेशी अधिनियम उल्लंघन करने के मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्होने बताया कि स्पष्टीकरण मिलने के बाद पुलिस अग्रिम कार्यवाही करेगी।

कोरन्टाइन वार्ड पहुंचाए गये इण्डोनेशियो के दस मौलाना

देश के कई इलाकों में दिल्ली के तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्धों के पहंुचने की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन ने नगर की कुरैश मस्जिद मे क्वारन्टाइन किये गये इण्डोनेशियो के सभी दस मौलानाओ को भी कोरन्टाइन वार्ड पहंुचाया गया। वहीं कोई भी कोरन्टाइन भागने न पाये इसके लिये कोरन्टाइन सेन्टर के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा बैठा दिया गया है। इस समय ट्रामा सेन्टर मंे बनाये गये कोरन्टाइन वार्ड में 26 कोरोना संदिग्धों को रखा गया है।