हैंडसेट निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी एम सीरीज़ के अंतर्गत गैलेक्सी एम11 को लॉन्च कर दिया है। अहम खासियतों की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और फोन में 5000 mAh की बैटरी जान फूंकने का काम करेगी। आइए अब आपको इस लेटेस्ट सैमसंग स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

डुअल-सिम (नैनो) वाले सैमसंग गैलेक्सी एम11 में 6.4 इंच एचडी+ (720 x 1560 पिक्सल) डिस्प्ले है। फोन के गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग के अनुसार, स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम है।

फोटो, वीडियो और अन्य चीजों के लिए 32 जीबी स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव है। इस बात की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है कि फोन में एक्सीनॉस, मीडियाटेक या फिर क्वालकॉम आखिर कौन से चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।

सैमसंग गैलेक्सी एम11 के कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के पिछले हिस्से में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, इसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/1.8 है। साथ में 2MP का डेप्थ कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/2.4 है।

115 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ 5MP वाइड-एंगल कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/2.2 है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा सेंसर है, अपर्चर एफ/2.0 है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4 जी, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, ग्लोनॉस, Beidou और Galileo सपोर्ट शामिल है। बैटरी क्षमता की बात करें तो Samsung ब्रांड के इस लेटेस्ट फोन में 5,000 mAh की बैटरी जान फूंकने का काम करती है।

यह 15 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। सिक्योरिटी के लिए फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है। फोन की लंबाई-चौड़ाई 161.4×76.3×9.0 मिलीमीटर और वज़न 197 ग्राम है।

सैमसंग गैलेक्सी एम11 को सैमसंग यूएई वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है लेकिन कीमत और उपलब्धता की फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। वेबसाइट लिस्टिंग के अनुसार, गैलेक्सी एम11 का मॉडल नंबर SM-M115F है। फोन के तीन कलर वेरिएंट उतारे गए हैं, ब्लैक, मैटेलिक ब्लू और वॉयलेट। कंपनी ने अभी इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी को साझा नहीं किया है।