नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस से 29 लोगों की मौत हुई है जबकि देश में कोविड-19 से 1071 केस सामने आ चुके है। है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 1022 भारतीय हैं जबकि 49 विदेशी नागरिक हैं। भारत में 27 राज्य/केंद्रशासित प्रदेश में यह वायरस फैल चुका है। अब तक 100 मरीजों का सफल इलाज किया जा चुका है।

महाराष्ट्र में आठ, गुजरात में पांच, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में दो, दिल्ली में दो, जम्मू-कश्मीर में दो, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

मध्यप्रदेश में आठ और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की सोमवार को पुष्टि की गयी। इसके साथ ही, सूबे में इस संक्रमण की जद में आये लोगों की संख्या बढ़कर 47 हो गयी है। इनमें से दो लोगों की मौत की पहले ही पुष्टि की जा चुकी है। कोरोना वायरस संक्रमण के नये मरीजों में इंदौर के सात मरीज और पड़ोस के उज्जैन का एक मरीज शामिल हैं।

महाराष्ट्र में सोमवार को 12 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पु्ष्टि होने के बाद राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 215 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 12 नये मरीजों में से पांच पुणे से, तीन मुंबई से, दो नागपुर से और एक-एक मरीज कोल्हापुर और नासिक से है। राज्य में अब तक कोविड-19 के आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक 193 मरीज पाए गए हैं।