नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दुनिया भर में कोरोना वायरस मामलों की जानकारी देने वाली वेबसाइट worldometers.info के ताज़ा आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 900 के पार पहुँच चुकी है जबकि 20 लोगों की मौत की खबर है| पूरी दुनिया की बात करें तो खबर लिखे जाने तक कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 597,458 और मरने वालों की तादाद 27,370 हो चुकी है | भारत में आज अभी तक १५ नए केस दर्ज हुए हैं|

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 873 हो गई है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 886 होने का दावा किया गया है। इस वायरस के चलते मरने वालों की संख्या 19 है।

उधर कोरोना वायरस के चलते बड़े शहरों से मजदूरों का पलायन जारी है। बड़ी संख्या में लोग पैदल ही अपने-अपने घरों के लिए निकल गए हैं। दिल्ली यूपी बॉर्डर पर हजारों की संख्या में इकट्ठा हैं और वहां से पैदल ही अपने घरों के लिए निकल रहे हैं। मजदूरों के पलायन का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दरअसल एक जनहित याचिका दाखिल कर इस मामले में दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की गई है। कोर्ट से मांग की गई है कि पलायन कर रहे मजदूरों को शेल्टर होम में रखकर उन्हें सभी सुविधाएं दी जाएं।

अमेरिका ने भारत को 29 लाख डॉलर देने समेत 64 देशों को 17.4 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त वित्तीय मदद देने की भी घोषणा की। अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। फिलहाल वहां संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच गई है। अमेरिकी सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 2000 अरब डॉलर के राहत फंड को मंजूरी दे दी है।