भारत में कोरोना वायरस से 13वीं मौत

भारत में कोरोना वायरस से 13वीं मौत

मुंबई: भारत में कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत हुई है जबकि देश में कोविड-19 से 649 केस सामने आ चुके है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 124 पहुंच गई है। वहीं महाराष्ट्र में 24 मार्च को जिस महिला की मौत हुई थी उसकी जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस के संक्रमण का पता चला। राज्य में इस वायरस के संक्रमण के कारण कुल चार लोगों की मौत हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 602 भारतीय हैं जबकि 47 विदेशी नागरिक हैं। भारत में 25 राज्य/केंद्रशासित प्रदेश में यह वायरस फैल चुका है। अब तक 43 मरीजों का सफल इलाज किया जा चुका है जबकि इस खतरनाक वायरस से अब तक 13 लोगों की मौत हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में तीन, गुजरात में दो, बिहार, दिल्ली, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र (124) में सामने आए हैं तीन विदेशी शामिल हैं। जबकि आठ विदेशियों सहित 118 संक्रमितों के साथ केरल दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 41 मरीज हैं जबकि तेलंगाना में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है जिनमें 10 विदेशी हैं।

India