नई दिल्ली: भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए वहीं लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने भी अपनी मेट्रों सेवाएं 14 अप्रैल 2020 तक बंद करने का फैसला लिया है।

दूसरी तरफ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इससे निपटने के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि सरकार पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत लॉकडाउन से प्रभावित गरीब तबके के लोगों की मदद करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार लॉकडाउन के बाद से लगातार लोगों की मुश्किलों को कम करने के काम में लगी हुई है।

बता दें कोरोना वायरस से भारत में अबतक 664 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं गुरुवार को इसके संक्रमण से एक ही दिन में चार मौत हो गई हैं। जिससे मरने वालों का आंकड़ा 16 पहुंच गया है।

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इसमें तय किया गया कि कोरोना वायरस से पॉजिटिव रोगियों के उपचार में शामिल सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का टेस्ट किया जाएगा।

साथ ही उपराज्यपाल ने कहा कि ऑनलाइन सेवा प्रदाताओं / ई-रिटेलर्स को आवश्यक सेवाएं और सामान वितरित करने की अनुमति है। सभी आवश्यक सेवाओं की दुकानें 24 घंटे खुली रह सकती हैं ताकि लोगों की भीड़ न हो।