दादीदादा फाउण्डेशन ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए घोषित आर्थिक मदद का स्वागत किया

दादीदादा फाउण्डेशन ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए घोषित आर्थिक मदद का स्वागत किया

कोरोना के लिए भारत सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज में गरीबी रेखा से नीचे जीवन व्यापन कर रहे वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यागों औऱ विधवाओं को दिये जाने वाले 1000 रुपये का दादीदादा फाउण्डेशन स्वागत करती है। यह सर्वविदत है कि कोरोना, चीन के वुहान शहर से उत्पन्न होकर आज पूरी दुनिया में तबाही फैला रहा है जिसका सबसे ज्यादा दुष्प्रभाव वरिष्ठ नागरिकों पर पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में मोदी सरकार का ये कदम वरिष्ठ नागरिकों के लिए मलहम के समान है।

24 मार्च को प्रधानमंत्री द्वारा घोषिट राष्ट्रीय लाकडाउन के बाद आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1.7 लाख करोड़ का आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की है। जिसमें वित्त मंत्री ने कहा कि गरीब तबके के वरिष्ठ नागरिक, विधवाओं औऱ दिव्यागों को अगले तीन महीनों में एक हजार रुपये प्रति महीने की सहायता राशि उपल्बध डायरेक्ट बेनिफिट ट्रान्फर मिशन से सीधे उनके खाते में उपलब्ध करायी जायेगी।

भारत सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए दादीदादा फाउण्डेशन के डायरेक्टर मुनिशंकर पाण्डेय ने कहा कि, इस कठिन समय में गरीब वरिष्ठ नागरिकों औऱ दिव्यगों के लिए मिलने वाली ये मदद ना केवल उनकी आर्थिक कठिनाई को कम करेगी बल्कि उनका मनोबल भी बढ़ायेगी। जिसतरह से कोरोना ने बड़े पैमाने पर तबाही मचायी है उससे उबरने में सहायक होगा।

वर्तमान में कोरोना के कारण देश एक गम्भीर संकट से गुजर रहा है ऐसे में दादीदादा फाउण्डेशन का का सभी वरिष्ठ नागरिकों से आग्रह है कि वो भारत सरकार के निर्देशों का पालन करें और अपने घरों में रहकर सरकारी मदद का लाभ उठायें एंव सुरक्षित रहें। जल्द ही दादीदादा फाउण्डेशन बडें पैमाने पर देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रचार करेगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India