मैसूर में बिनावैलिड रीज़न घर से निकलने पर होगी जेल

मैसूर में बिनावैलिड रीज़न घर से निकलने पर होगी जेल

मैसूर: कोरोना वायरस की वजह से पूरा विश्व एक खौफ के साए में है। भारत में इस खतरनाक वायरस को लेकर स्थिति काफी खराब है। यहां अब तक कोविड-19 से आठ लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में इसकी वजह से भारत के कई हिस्सों को लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं, कोरोना को लेकर कर्नाटक प्रशासन भी काफी सख्त हो गया है। दरअसल, मैसूर के पुलिस अधीक्षक सीबी ऋष्यान्त ने कहा 'अगर कोई बिना वैलिड रीजन के इधर-उधर घूमता पकड़ा गया तो उसे गैर-जमानती अपराध के तहत जेल भेजा जाएगा। भारतीय दंड संहिता की धारा 270 के तहत मामला दर्ज़ किया जाएगा।'

आपको बताते चलें कि देश के कई राज्यों ने लॉकडाउन कर दिया है ताकि लोग कही न जाएं और अपने-अपने घरों में ही रहें। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि जनता का कोरोना से बचाव किया जा सके। कोरोना की वजह से अधिकांश राज्यों ने अपनी राज्य सीमओं को बंद करने का ऐलान कर दिया है। यही नहीं, अब तो 31 मार्च तक कई ट्रेनें तो रद्द की ही गई हैं साथ में बसें भी बंद कर दी गई हैं।

बता दें कि देश में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़कर 415 हो गए हैं। रविवार रात तक संक्रमित लोगों की संख्या 360 थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक और अब तक हुई सात मौत शामिल है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक मौत हुई जबकि पहले चार अन्य मौत कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में हुई थीं। इन 415 संक्रमित लोगों में वे 24 लोग भी शामिल हैं जिनका इलाज किया जा चुका है या ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या वो यहां से चले गए हैं।

India