नई दिल्ली: इटली के रोम से 263 भारतीय छात्रों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट रविवार सुबह वापस देश लौट गई है। इन सभी पैंसेंजर को एयरपोर्ट पर जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा। बता दें कि इटली में कोरोना की वजह से हजारों लोगों की मौत हो गई है। चीन के बाद इटली व ईरान में सबसे अधिक इस बीमारी का असर देखने को मिल रहा है।

वहीं, भारत में कोरोना वायरस को लेकर लोगों और सरकार ने मिलकर आज (रविवार) के दिन जनता कर्फ्यू के तौर पर मनाने का फैसला किया है। देश भर के अलग-अलग शहरों में सुबह से ही सड़कें खाली दिख रही हैं। लोगों ने कोरोना को हराने के लिए घर में रहने का फैसला किया है। इसी बीच दिल्ली में जो लोग सड़क पर दिखे दिल्ली पुलिस के जवानों ने उन लोगों को फूल हाथ में देकर घर में रहने की सलाह दी। दिल्ली के कई जगहों पर पुलिस ने इस तरीका को अपनाते हुए लोगों को घर में रहने की सलाह दी है।

बता दें कि चीन से फैले इस लाइलाज महामारी कोविड-19 के मरीजों की संख्या भारत में लगाता बढ़ रही है। इसके वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से आज भारत में जनता कर्फ्यू लागू शुरू हो गया है और यह आज रात नौ बजे तक जारी रहेगा। कोरोना से बचाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'जनता कर्फ्यू' की अपील करने के बाद देश में आज यानी रविवार को एक अभूतपूर्व बंद है। जनता कर्फ्यू के तहत देश में सुबह 7 बजे से लेकर रात नौ बजे तक लोग घरों में ही रहेंगे और इसका पालन करेंगे ताकि खतरनाक कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके।