नई दिल्ली: कोरोना का कहर पूरे देश में देखने को मिल रहा है। ऑफिस, स्कूल, मॉल और सिनेमा हाल के बाद अब इसका भारतीय रेलवे में भी देखें को मिल रहा है। कोरोना वायरस के चलते रेलवे स्टेशनों पर भीड़ घटाने के लिए भारतीय सेंट्रल रेलवे और वेस्टर्न रेलवे ने अपने स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म‍ टिकट का दाम 50 रुपए कर दिया गया है। भारतीय रेलवे अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। अधिकारी के मुताबिक 6 डिवीजनों के 250 स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकट की कीमत को बढ़ा दिया गया है। जिन डिवीजनों में ऐसा किया गया है उनके नाम मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर है।

सभी रेल्वे स्टेशनों में अभी तक प्लेटफार्म टिकट मात्र 10 रुपए का मिलता था। वेस्टर्न रेलवे में मुंबई, वडोदरा, रतलाम, भावनगर, अहमदाबाद और राजकोट हैं। इन सब डिवीज़न को मिलाकर कुल 250 स्टेशन हैं। वहीं सेंट्रल रेलवे में नागपुर, मुम्बई का सीएसटी, भुसावल, पुणे और सोलापुर आते हैं।

कोरोना के डर से रेलवे प्रबंधन ने सभी डिविजन के डिब्बों के अंदर से पूरी तरह सफाई करने के निर्देश दिए हैं। रेलवे सभी बोगियों की सफाई कीटनाशक से करवा रहा है। रखरखाव के दौरान ईएमयू और डेमो कोचों में कीटनाशक दवा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए गए हैं। ट्रेनों के सभी कोच में पर्याप्त मात्रा में लिक्विड सोप का स्टॉक रखने को कहा गया है।