नई दिल्ली: भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के कन्फर्म मामलों ने मंगलवार को एक नया आंकड़ा छू लिया है। अब तक जहां इस वायरस के कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है, जिसमें 22 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। वहीं, इस देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। इसमें एक कर्नाटक, दूसरी दिल्ली तो तीसरी मौत महाराष्ट्र में आज हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

इसके साथ ही, तीन और देशों से आने वालों पर सरकार ने पाबंदी लगा दी है। भारत सरकार ने अफगानिस्तान, फिलीपीन्स और मलेशिया से आने वाले यात्रियों पर रोक लगाई है, जो तुरंत प्रभाव से लागू होगी और 31 मार्च तक रहेगी।

देश में सोमवार को कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 114 थी और इससे एक दिन पहले यानी रविवार को 107, यानी संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। इस बीच राहत की खबर ये है कि इस वायरस की चपेट में आए 13 लोग अबतक ठीक हो चुके हैं। हालांकि देश में संक्रमित दो लोगों की मौत भी हुई है। सरकार ने बताया है कि अबतक 13 लाख 19 हजार 363 यात्रियों की हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की गई है। भारत के कुल 30 हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की जा रही है।