मध्य प्रदेश: बजट सत्र कल से, कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का ज़िक्र नहीं

मध्य प्रदेश: बजट सत्र कल से, कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का ज़िक्र नहीं

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत सोमवार से होने जा रहा है. सत्र की कार्यसूची भी जारी कर दी गई है. हालांकि इसमें कहीं भी फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं है. इस पूरे घटनाक्रम के बीच खबर है कि प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने विधानसभा स्पीकर को पत्र लिखकर कहा है कि फ्लोर टेस्ट होने की स्थिति में बटन दबाकर मतदान नहीं होगा. उन्होंने कहा ‌कि इस दौरान सभी विधानसभा सदस्य हाथ उठाकर ही अपना मत दर्ज करवाएंगे.

मध्य प्रदेश में राजनीतिक संकट चल रहा है. इस बीच सोमवार से होने वाले बजट सत्र की कार्यसूची जारी हो चुकी है. लेकिन बजट सत्र के पहले दिन की कार्यसूची में कही भी फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं है. इस सूची के अनुसार, इस दिन सबसे पहले राज्यपाल का विधानसभा में अभिभाषण होगा. बता दें, बीजेपी नेता लगातार फ्लोर टेस्ट की मांग कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस नेता इस परिस्थिति में बहुमत सिद्ध करने का दावा कर रहे हैं.

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि कांग्रेस के विधायकों को बेंगलुरु में बंदी बना कर रखा गया है. कमलनाथ ने यह भी कहा कि बीजेपी की इस हरकत पर प्रदेश की जनता को ही सोचना है कि किस हद तक बीजेपी घबराई हुई है.

इस बातचीत में कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी अपने ही जहाज में बैठाकर कांग्रेस विधायकों को बेंगलुरु ले गई. वहां कर्नाटक पुलिस उनकी सुरक्षा कर रही है और अब उनके इस्तीफे भी बीजेपी नेता लाकर दे रहे हैं. ऐसे में साफ है कि कांग्रेस के विधायकों को बंदी बनाकर रखा जा रहा है.