भोपाल: मध्‍य प्रदेश में मचे सियासी घमासान के बीच राज्‍य सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बड़ा फैसला लिया है. कमलनाथ सरकार ने कोरोना के लगातार हो रहे फैलाव को देखते हुए प्रदेश के सभी स्‍कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल और लाइब्रेरी को अगले आदेश तक के लिए बंद करने की घोषणा की है. यहां तक की मैरिज हॉल को भी बंद करने का निर्देश जारी किया गया है.

ऐसे में फिलहाल शादी के लिए मैरिज हॉल बुक नहीं कराए जा सकेंगे. प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि ये सभी अगले आदेश तक के लिए बंद रहेंगे. उन्‍होंने बताया कि पूरे मध्‍य प्रदेश में 50 आइसोलेशन सेंटर बनाए गए हैं. मध्‍य प्रदेश सरकार ने स्‍पष्‍ट किया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए युद्धस्‍तर पर तैयारियां की जा रही हैं.

पीसी शर्मा ने बताया कि, राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा की गई कि जो कांग्रेस विधायक जयपुर से आए हैं, उनका चिकित्सकीय परीक्षण किया जाना चाहिए. हरियाणा और बेंगलुरु से आने वालों का भी चिकित्सकीय परीक्षण किया जाना चाहिए. पीसी शर्मा ने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित किया है. प्रदेश में 700 बाहर के व्यक्तियों ने प्रवेश किया है, जिनकी जांच की जा रही है. कोरोना बीमारी के बारे में फैसला लेने के लिए CMHO को पूरी शक्तियां दी गई हैं.