नई दिल्ली: कोरोनावायरस का खतरा अब भारत में भी बढ़ता जा रहा है। 10 मार्च तक देश में संक्रमितों के कुल 11 नए मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ अब तक देश भर में कोरोनावायरस पीड़ितों के कुल 50 मामले सामने आ चुके हैं। केरल में एक दिन में 6 नए संदिग्धों का पता चला, जबकि कर्नाटक में तीन नए मामले सामने आए। पुणे में अब तक कुल 5 पीड़ित पाए गए हैं।

भारत के बाहर भी कोरोनावायरस का कहर जारी है। इटली में पिछले 24 घंटे में ही 95 लोगों की मौत हो गई। यहां मरने वालों का आंकड़ा 463 पहुंच गया। वहीं, ईरान में भी एक दिन में सबसे ज्यादा 54 लोगों की मौत की बात सामने आई है। यहां भी अब तक कुल 291 लोग वायरस से मारे जा चुके हैं। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, दुनिया में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा 4000 के पार पहुंच गया है। दूसरी तरफ कोरोनावायरस के गढ़ चीन में मृतकों का आंकड़ा लगातार नीचे पहुंचा है। 10 मार्च को यहां 17 लोगों की मौत हुई।

पुणे में दो लोग संक्रमित थे, उनके साथ सफर करने वाले तीन अन्य में भी कोरोनावायरस की पुष्टिः महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पुणे में पति-पत्नी के कोरोनावायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आया था। ये दोनों मरीज एक मार्च को दुबई से पुणे लौटे थे। दोनों पुणे की एक ट्रेवल एजेंसी की ओर से आयोजित दुबई टूर के लिए खाड़ी देश गए थे।इसके बाद उन लोगों की तलाश की गई, जिनके संपर्क में यह लोग आए। इसमें सामने आया कि उनके बच्चे, जिस ड्राइवर के साथ उन्होंने सफर किया था और एक सहयात्री भी संक्रमित पाया गया। इसी के साथ पुणे में कोरोनावायरस पीड़ितों के कुल मामले 5 पहुंच गए।