दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai भारतीय बाजार में अपनी प्रमुख सिडान कार 2020 Hyundai Verna फेसलिफ्ट को लांच करने जा रही है। आज कंपनी ने पहली बार आधिकारिक तौर पर इस कार के टीजर इमेज को जारी किया है। ओवरसीज मार्केट जैसे कि चीन और रूस में पहले से ही इस नेक्सट जेनरेशन को पेश किया जा चुका है, अब इसे भारत में लांच करने की तैयारी हो रही है।

अगल अलग तस्वीरों में इस कार के डिजाइन और इंजन से जुड़ी कई बातों से पर्दा डठा है। अगर इस कार के डिजाइन की बात करें तो सबसे बड़ा बदलाव इसके फ्रंट में देखने को मिलेगा। नई Hyundai Verna में कंपनी ने डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ LED हेडलाइट्स का प्रयोग किया है। इसके अलावा नए फ्रंट बंपर के साथ ही नए कास्कैडिंग ग्रिल इस कार के फ्रंट लुक को और भी बेहतर बनाते हैं।

इसके अलावा इस कार में डुअल टोन एलॉय व्हील, और पिछले हिस्से में LED टेल लाइट्स को शामिल किया गया है। कंपनी ने इसके पिछले बंपर को भी नया डिजाइन दिया है। अपने सेग्मेंट में ये कार बेहद ही लोकप्रिय है। इस कार की तस्वीरों को साझा करने के साथ ही कंपनी ने इसके इंजन डिटेल के बारे में भी कुछ जानकारियां साझा की हैं। इसमें कंपनी नया 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन प्रयोग कर रही है, इसके अलावा इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है।

बता दें कि, हाल ही में कंपनी ने इसी इंजन का प्रयोग अपनी नई कनेक्टेड एसयूवी Hyundai Venue में भी किया था। ये इंजन 120hp की पावर जेनरेट करता है और उम्मीद की जा रही है कि हुंडई वरना में भी इसका परफॉर्मेंस वैसा ही होगा। इसके अलावा कंपनी इसमें नए BS6 मानक वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का भी विकल्प देगी। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही CVT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा।