दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने रविवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। विराट कोहली की कप्तानी में घोषित 15 सदस्यीय टीम में तीन भारतीय स्टार खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

चोट की वजह से करीब 6 महीने मैदान से दूर रहने वाले स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, स्टार ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भारतीय टीम में वापसी हुई है।

धवन, पंड्या और भुवनेश्वर ने हाल ही में डीवाई पाटिल टी20 कप टूर्नामेंट में खेलते हुए अपनी फिटनेस साबित की थी।

लेकिन इस टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोट की वजह से नहीं खेले स्टार ओपनर रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए भी आराम दिया गया है।

इस वनडे सीरीज के मैच 12 मार्च, 15 और 18 मार्च को खेले जाएंगे। इस वनडे सीरीज के लिए बैटिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, केएल राहुल, विराट कोहली को दी गई है।

वहीं मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडेय, श्रेयसर अय्यर को रखा गया है। ऑलराउंडर की भूमिका में पंड्या और रवींद्र जडेजा शामिल हैं। विकेटकीपिंग का जिम्मा ऋषभ पंत को सौंपा गया है।

तेज गेंदबाजी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी को दिया गया है जबकि स्पिन की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के कंधों पर होगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (C), केएल राहुल, मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल।