नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में विशेषज्ञों की सलाह को ध्यान में रखते हुए वह इस बार किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘दुनिया भर में विशेषज्ञों की सलाह है कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिये सामूहिक कार्यक्रमों को कम करना चाहिए.'

उन्होंने कहा, ‘इसलिये इस वर्ष मैंने किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया है.' मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी का जायजा लिया था.

प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस के मद्देनजर तैयारी की गहन समीक्षा की. भारत आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग से लेकर तुरंत चिकित्सा प्रदान करने तक की समस्त गतिविधियों के लिए विभिन्न मंत्रालय मिलकर काम कर रहे हैं और घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

बता दें, चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में धीरे-धीरे कमी देखी जा रही है जबकि दुनिया के तमाम अन्य देश तेजी से फैल रहे इस घातक वायरस को रोकने के लिए अब भी संघर्ष करते दिख रहे हैं. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने 38 और लोगों की मौत की जानकारी दी है जिससे मृतकों की कुल संख्या 2,981 पर पहुंच गई है. वहीं दुनिया भर में 3,100 लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि मंगलवार रात तक चीन में कोविड-19 से 2,981 लोगों की जान गई और कुल 80,270 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. यहां की आधिकारिक मीडिया ने बताया कि दुनिया भर में घातक बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,123 पर पहुंच गई और 91,783 से ज्यादा लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.