तेहरान: ईरान में कोरोना वायरस संक्रमण से 92 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2922 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपुर ने बुधवार को तेहरान में संवाददाता सम्मलेन में इन नए आंकड़ों की घोषणा की।

पूरे पश्चिम एशिया में वायरस के अब तक 3,140 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। क्षेत्र में ईरान के बाहर भी जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से अधिकतर का किसी न किसी तरह ईरान से संपर्क रहा है। वायरस से ईरान की सरकार के शीर्ष नेता एवं शीर्ष शिया धार्मिक नेता तक बीमार पड़ गए हैं।

ईरान इस मामले में एकमात्र देश है जहां वायरस की चपेट में सरकार के भी लोग आ गए हैं जबकि सर्वाधिक प्रभावित चीन में ऐसा नहीं हुआ है। विश्व भर में वायरस ने 90,000 से ज्यादा लोगों को संक्रमित किया है और 3,100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। विशेषज्ञों को चिंता इस बात की है कि ईरान संक्रमण के मामले कम बता रहा है।

इराक ने कहा कि कोरोना वायरस से बुधवार को 70 वर्षीय एक मौलाना की मौत हो गई। देश में इस घातक संक्रमण से यह पहली मौत है। देश में कोरोना वायरस से फिलहाल 31 लोग संक्रमित हैं। उत्तरी कुर्दिश स्वायत्त क्षेत्र के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि मौलाना को उनकी मौत से पहले सुलेमानिया में अलग-थलग कर दिया गया था।