आगरा: दिल्ली और तेलंगाना के बाद अब उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोनावायरस 6 मामले पाए गए हैं। इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं और बढ़ गई हैं। स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने जानकारी दी है कि एक परिवार यूरोप घूमकर आया था और वापस आकर इन्होंने दिल्ली में रिश्तेदारों के साथ पार्टी भी की। उन्होंने बताया कि कुल 23 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं और 6 पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, सरकार की ओर से आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

सिंह ने बताया कि उन रिश्तेदारों में से कुछ आगरा, नोएडा और दिल्ली के थे। ये लोग दिल्ली में संक्रमित पाए गए शख्स के संपर्क में आए थे। जयप्रताप ने बताया, 'दिल्ली के केस की जानकारी केंद्र सरकार से मिलने के बाद आगरा के परिवार के टेस्ट किए गए तो वे पॉजिटिव पाए गए। परिवार के 6 लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया है और बाकी लोगों को घर में ही रखा गया है।' उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि 23 और सैंपल पुणे भेजे गए हैं और फिलहाल उनके नतीजों का इंतजार किया जा रहा है।

बता दें कि इसके साथ ही भारत में इस बीमारी की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। COVID-19 के दो मामले सोमवार को पाए गए, जिनमें एक दिल्ली और दूसरा मामला तेलंगाना में पाया गया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में बताया था, 'COVID-19 का एक पॉजिटिव मामला नई दिल्ली में पाया गया है और एक मामला तेलंगाना में पाया गया है।'