श्रेणियाँ: राजनीति

योगी सरकार ने उ0प्र0 को घोटाला प्रदेश बना दिया: यूपी कांग्रेस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को बेहतर प्रदेश बनाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार ने उ0प्र0 को घोटाला प्रदेश बना दिया है। पिछले तीन साल में घोटालों के अम्बार लग गए हैं। हाल में ही युवा कल्याण, पीआरडी में लगभग 25 करोड़ रूपये का घोटाला सामने आया है। अपात्र फर्म को 25 करोड़ का टेण्डर दिया गया जो विभाग के मानकों के अनुरूप नहीं था। अफसरों ने नियम-कानून को ताक पर रखकर खेल सामग्री खरीद में करोड़ों का घोटाला कर दिया। जहां 600 रूपये का फुटबाल 950 रूपये में खरीदा गया, 600 रूपये का डंबल 2300 रूपये में खरीदा गया, यह खरीददारी नवयुवक मंगल दल के नाम पर की गयी। जबकि हकीकत यह है कि युवकों का नहीं सत्ताधारी दल के नेताओं और अफसरों का मंगल हो रहा है।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इसी तरीके से बाराबंकी में स्वच्छ भारत अभियान के तहत लगभग तीन करोड़ रूपये का घोटाला हुआ है। बाराबंकी में हर चैथा शौचालय सिर्फ कागजों पर है। जिला प्रशासन द्वारा शिकायतों की जांच करने पर सत्यता सामने आयी है कि 9333 शौचालय की जगह 7774 शौचालय ही मात्र निर्मित मिले और 548 शौचालय बने ही नहीं, उसका पैसा अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत की भेंट चढ़ गया।

इसी प्रकार राज्य भंडारागार निगम के कर्मचारियों की मिलीभगत से हुए लगभग 12 करोड़ रूपये का घोटाला सामने आया है।

पंचायती राज विभाग में परफार्मेन्स ग्रान्ट में 700 करोड़ रूपये का घोटाला सार्वजनिक हुआ है लेकिन अभी तक कोई भी ठोस कार्यवाही नहीं हुई है। होमगार्ड जवानों की ड्यूटी में सैंकड़ों करोड़ रूपये का घोटाला हुआ है।

बिजली विभाग में लगभग 40 हजार कर्मचारियों के पीएफ का 2267 करोड़ रूपये का घोटाला उ0प्र0 की योगी सरकार का सबसे बड़ा घोटाला सामने आया जिसमें ऊर्जा मंत्री की भी संलिप्तता उजागर हुई है लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई भी सख्त कदम नहीं उठाया है।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार बनने के समय से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जीरो टाॅलरेन्स की बात कर रहे हैं लेकिन नित्य नये घोटाले टी0वी0 और अखबारों की सुर्खियां बन रहे हैं और परत दर परत जनता के सामने आ रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री की जवाबदेही बनती है कि वह प्रदेश में फल फूल रहे इन घोटालों पर जनता के बीच जवाब दें।

Share

हाल की खबर

ज़िला जज ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जनपद न्यायाधीश दिनेश…

मई 7, 2024

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024