नई दिल्ली: क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया को गुड बाई कहना चाहते हैं? दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट आया है जिसमें कहा गया है कि पीएम मोदी रविवार से सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटने की सोच रहे हैं। पीएम के इस ट्वीट के बाद सस्पेंस बढ़ गया है और अटकलों का दौर चल रहा है। सबसे बड़ा सवाल यही है कि पीएम सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार क्यों कर रहे हैं?

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, 'सोच रहा हूं कि इस रविवार से मैं फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब से हट जाऊं। आगे जानकारी देता रहूंगा।' मालूम हो कि ट्विटर पर पीएम मोदी के पर्सनल अकाउंट पर फिलहाल 53.3 मिलियन फॉलोअर हैं। वहीं फेसबुक पर 44,597,317 लोग फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी को 35.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

पीएम मोदी की राजनीतिक सफलता में सोशल मीडिया को एक बड़ा श्रेय दिया जाता है। गुजरात के सीएम से देश के पीएम तक का उनका सफर जिस तेजी से बढ़ा उसके लिए राजनीतिक पंडित सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता को बहुत अहम बताते हैं। गुजरात के सीएम के तौर पर ही वह सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो गए थे। युवाओं के बीच उनकी पैठ भी सोशल मीडिया से ही बनी। पीएम की सक्रियता और सफलता के बाद अधिकतर नेताओं ने सोशल मीडिया का रुख किया। आज विधायक और सांसदों का टिकट देते समय भी सभी पार्टियां उम्मीदवारों की सोशल मीडिया पर सक्रियता को ध्यान में रखती हैं।