नई दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर के लेंडर इंडसइंड बैंक ने गुरुवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक ने सुमंत कठपालिया को 3 साल के लिए Chief Executive के तौर पर नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है।

बैंक ने एक बयान में कहा है कि बैंक की नॉमिनेशन एंड रिम्यूनरेशन कमिटी और बोर्ड ने RBI को MD & CEO के पद के लिए एक संभावित उम्मीदवार के नाम पर विचार किया था और नियुक्ति के लिए मंजूरी मांगी थी।

कठपालिया मौजूदा समय में कंज्यूमर बैंकिंग बिजनेस के प्रमुख हैं और वो मौजूदा चीफ एग्जीक्यूटिव रोमेश सोबती के सेवानिवृत्त के बाद कार्यभार संभालेंगे।

पिछले साल अक्टूबर में बैंक ने कहा था कि मार्च 2020 में रोमेश सोबती का कार्यकाल खत्म होने के बाद उसके बोर्ड ने मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव पद के लिए एक संभावित उम्मीदवार का नाम फाइनल किया है।

पेश से चार्टर्ड अकाउंटेंट कठपालिया साल 2008 से बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए हैं। इंडसइंड बैंक में शामिल होने से पहले कठपालिया ABN AMRO के कंज्यूमर बैंकिंग बिजनेस के प्रमुख के तौर पर भूमिका निभाई है। इसके अलावा उन्होंने सिटी बैंक और बैंक ऑफ अमेरिका (Bank of America) के साथ भी काम किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोबती को उम्मीद थी कि RBI प्रआवेट सेक्टर के बैंकों की आयु सीमा 70 से 75 साल बढ़ाएगा, जिससे उन्हें बैंक बने रहने का अतिरिक्त समय मिल सकेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।