कोरोना वायरस के कारण ग्लोबल मार्केट बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शुक्रवार को सेंसेक्स में इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी 1448 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। ऐसे ही हाल दुनिया के अन्य शेयर बाजारों के भी रहे। अमेरिकी शेयर मार्केट डाउ जोन्स में एक सप्ताह में 12 पर्सेंट की गिरावट आई जो 2008 की मंदी के बाद सबसे ज्यादा है। शेयर मार्केट में इतनी भारी गिरावट के कारण विश्व के अरबपतियों के लाखों करोड़ रुपये डूब गए।

विश्व के टॉप-5 अरबपतियों की इस सप्ताह 36 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। विश्व के सबसे अमीर और ऐमजॉन के प्रमुख जेफ बेजोस की संपत्ति को 12 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। हालांकि वह अभी भी विश्व के सबसे अमीर शख्स हैं।

विश्व के दूसरे सबसे अमीर और माइकोसॉफ्ट के बिल गेट्स की संपत्ति को 5.7 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। अब उनकी कुल संपत्ति 112.6 अरब डॉलर है।बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफेट को कुल 6.1 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।

विश्व के पांचवें सबसे अमीर शख्स और फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को 7 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।टेस्ला के CEO एलन मस्क को कुल 6.8 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। नुकसान के मामले में वे दूसरे नंबर पर हैं। उनकी कुल संपत्ति 71.4 अरब डॉलर रह गई है।