नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में अबतक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हिंसा में मारे गए 25 वर्षीय इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की मौत को लेकर रोज़ नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब उनके भाई अंकुर शर्मा ने खुलासा किया है कि जिन लोगों ने अंकित को मारा है वे ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे और उनके हाथों में तलवारें थीं। ‘द वाल स्ट्रीट जर्नल’ की रिपोर्ट के मुताबिक अंकित के भाई ने बताया कि वह घर लौट रहा था जब दंगाइयों के एक समूह ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया और उसे पास की गली में ले गए।

रिपोर्ट के मुताबिक अंकुर शर्मा ने एक टेलीफोन साक्षात्कार में कहा “वे पत्थर, छड़, चाकू और तलवारों से लैस होकर आए थे। वे ज़ोर-ज़ोर से ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे। कुछ ने हेलमेट भी पहना रखा था। अंकुर ने आगे बताया कि जो लोग अंकित की मदद करने के लिए सामने आए उनपर दंगाइयों ने पत्थर और ईंटें फेंकना शुरू कर दिये। अगले दिन अंकित का शव एक नाले में मिला था। वहीं अंकित शर्मा के परिजनों ने आम आदमी पार्टी (आप) नेता और पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया है। ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है।

अपनी शिकायत में, अंकित के पिता ने आरोप लगाया है कि हुसैन ने अपने निवास पर “गुंडे इकट्ठे किए थे, वे लोग छत से गोलियां चला रहे थे और लोगों पर पेट्रोल बम फेंक रहे थे। अंकित का परिवार चांद बाग के करीब खजूरी खास में रहता है