श्रेणियाँ: उत्तर प्रदेश

नौनिहालो व महिलाओ पर अत्याचार नही होगा बर्दाश्त: विपिन मिश्रा

बहराइच में बढ़ते अपराधो का ग्राफ रहा चर्चा का मुख्य विषय

रिपोर्ट रमेश चंद्र गुप्ता

बहराइच: जिले के नौनिहालों व महिलाओ के साथ किसी भी प्रकार का अपराध सहन नही किया जायेगा और जानकारी मिलते ही दोषियोें पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। साथ ही पुलिस टीम के सहयोग से अपराधियों पर अंकुश लगाने के प्रयास करने के साथ ही पुलिस को मित्र पुलिस की छवि प्रदान करना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। यह बाते नवागन्तुक पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने पदभार ग्रहण करने के उपरान्त पत्रकारो के साथ वार्ता के दौरान कही।

प्रेसवार्ता मे जिले के बढ़ते अपराधो का ग्राफ चर्चा का मुख्य विषय रहा। जिसके चलते निवर्तमान पुलिस डा0 गौरव ग्रौवर का तबादला किया गया। पत्रकारो ने एसपी श्री मिश्रा से वार्ता के दौरान कहा कि भ्रष्टाचार व अपराध के आकंठ में डूब चुके व लाशों के शहर के रूपे चर्चित होने वाले बहराइच में कानून व्यवस्था को किस प्रकार कायम किये जाने का प्रयास उनके द्वारा किया जायेगा। इसके जवाब में उन्होने कहा कि किसी भी प्रकरण की जानकारी होने पर पूरी पारदर्शिता के साथ उनकी जांच की जायेगी तथा पुलिस कर्मियों द्वारा निष्पक्षता पूर्ण कार्यवाही किये जाने का प्रयास किया जायेगा। उन्होने कहा कि जनपद में अपराधों पर लगाम लगाने में मीडिया पुलिस विभाग की सहायक रही है और किसी भी परिस्थिति में पुलिस विभाग, मीडिया से दूरी नही बनने देगा। दोनो के आपसी सहयोग व तालमेल होने से अपराधों पर लगाम कसना आसान हो जाता है।

पत्रकारों के ज्वलंत सवालों पर श्री मिश्रा ने कहा कि जिले के बच्चे-बच्चियो और महिलाओ पर हो रहे अपराधों पर अंकुश लगाना उनकी प्रथम वरीयता रहेगी और इनके खिलाफ हुए किसी भी शोषण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही अपराधियों द्वारा वारदातों व तस्करी में बच्चो व महिलाओ के दुरूपयोग पर अंकुश लगाकर उन्हें न्याय दिलाने का प्रयास किया जायेगा। 2008 बैच के आईपीएस श्री मिश्रा मिर्जापुर, नासिक, हरदोई व अंबेडकर नगर मेे तैनात रहे है और बहराइच की गंगा-जमुनी तहजीब को कायम रखकर सभी लोगों में आपसी भाईचारा व सौहार्द कायम रखने का प्रयास रहेगा।

तस्करी व आतंकी गतिविधियों पर अंकुश लगाना कड़ी चुनौती

नवागन्तुक पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा के समक्ष भारत-नेपाल सीमा के खुली होने के चलते बार्डर सीमा पर होने वाली तस्करी व आतंकवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने की कड़ी चुनौती होगी। बॉर्डर क्षेत्र का जनपद होने के कारण बहराइच में अपराधी गतिविधियां अधिक है। थाना रुपईडीहा व कोतवाली नानपारा क्षेत्र में तस्करों का बोलबाला है। स्मैक, चरस सहित नशीले पदार्थों की खूब जमकर तस्करी की जाती है। संपूर्ण समाधान दिवस व आई.जी.आर.एस द्वारा मिलने वाले प्रार्थना पत्रों पर फर्जी आख्या लगाने से आमजन परेशान है। इन थानों पर खुलेआम दलाली चर्चा मे रही है। ऐसे मे नये पुलिस अधीक्षक को इस पर अंकुश लगाकर पुलिस की साफ-सुथरी छवि बनाने के लिये काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

Share

हाल की खबर

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024