नई दिल्ली: डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे को लेकर गुजरात सरकार अहमदाबाद को चमकाने में जुटी है। शहर को चमकाने की इन्हीं कोशिशों के बीच अहमदाबाद की मोटेरा बस्ती की झुग्गियों से 45 परिवारों को घर छोड़ने का आदेश दिया गया है। यह आदेश अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन द्वारा दिया गया है। आदेश में झुग्गीवासियों से तुरंत इलाका खाली करने को कहा गया है।

बता दें कि मोटेरा बस्ती का झुग्गी झोपड़ी वाला यह इलाका शहर के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम के नजदीक स्थित है। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पीएम मोदी मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार, झुग्गी में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि वह बीते 10 सालों से यहां रह रहा है। अब अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने उसे नोटिस भेजकर जगह खाली करने का आदेश दिया है। बता दें कि इस शख्स की तरह अन्य निवासियों को भी जगह खाली करने के नोटिस मिले हैं।

बता दें कि जिन परिवारों को घर छोड़कर जाने के लिए कहा गया है, उनमें करीब 200 लोग शामिल हैं। ये लोग दिहाड़ी मजदूर हैं। हालांकि अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम से इसका कोई संबंध होने से इंकार किया है।