सैय्यद सालार की मजार पर मुस्लिम वक्फ मंत्री ने पेश की चादर

रिपोर्ट- रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: मुस्लिम वक्फ, उड्डयन व हज मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘‘नन्दी’’ ने सैय्यद सालार की मजार पर चादर पेशकर देश व प्रदेश के अमन व चैन के लिए दुआ मांगी। मंत्री ने दरगाह इंतेजामिया कमेटी के साथ दरगाह परिसर का भ्रमण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया और प्रबंधन को लेकर विस्तृत जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्होने श्रावस्ती को हवाई सेवा प्रदान कर बड़े महानगरो से जोड़ने की बात कही।

उन्होने कहा कि ‘‘सब उड़े सब जुड़े’’ योजना के तहत प्रदेश के मण्डल मुख्यालयों के साथ-साथ श्रावस्ती, आज़मगढ़, मुरादाबाद, अलीगढ़, सोनभद्र सहित अन्य जनपदों को राजधानी तथा देश के अन्य बड़े नगरों व महानगरों को हवाई सेवा से जोड़ा जाये। उन्होंने बताया कि रीज़नल कनेक्टिविटी के तहत बिडिंग की कार्यवाही पूर्ण कर ली गयी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में लोग हवाई यात्रा को तरजीह दे रहे हैं। राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हवाई यात्रियों की संख्या में दो गुना से अधिक की वृद्धि हुई है।

उड्ययन मंत्री ने कहा कि ज्यूरिख एयरपोर्ट को जेवर एयरपोर्ट का निर्माण करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। शीघ्र ही इस योजना के शिलान्यास की कार्यवाही भी पूरी कर ली जायेगी। उन्होंने बताया कि ज़ेवर एयरपोर्ट राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना एक अलग मकाम रखता है। जेवर एयरपोर्ट प्रदेश के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। श्री नन्दी ने कहा कि आने वाले सालों में 1 लाख करोड़ रूपये से अधिक की आय होगी प्रदेश सरकार को।

फर्ज़ी डिग्री के सहारे मदरसों में नौकरी कर रहे लोगों तथा विभागीय अधिकारियों द्वारा फोन न रिसीव किये जाने की शिकायत पर श्री नन्दी ने कहा कि फेक प्रमाण-पत्र के आधार पर यदि कोई सेवा कर रहा है तो उसकी जाॅच कराकर दोषी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी तथा फोन न रिसीव करने वाले अधिकारी भी नहीं बख्शे जायेंगे। इस दौरान जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय कुमार मिश्रा व दरगाह प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष सैय्यद शमशाद अहमद एडवोकेट सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।