रिपोर्ट- रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: राज्य सड़क परिवहन निगम के रोडवेज बस अड्डे पर कार्यशाला मेें संविदा पर तैनात तीन दर्जन से अधिक कर्मचारियो को दो माह का वेतन न मिलने पर कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर सेवा प्रबन्धक के खिलाफ नारेबाजी की। कर्मचारियो के प्रदर्शन व कामकाज बंद किये जाने के बाद विभाग द्वारा कर्मचारियो को एक माह का वेतन दिये जाने पर कर्मचारियो ने प्रदर्शन समाप्त किया।

रोडवेज बस अड्डे पर आउटसोर्सिंग के जरिये करीब 40 कर्मचारियो की तैनाती निगम के कार्यशाला में चतुर्थ श्रेणी पद पर की गयी है। इन कर्मचारियो को माह दिसम्बर 2019 से दो माह को वेतन नही मिला है।
कर्मचारियो द्वारा वेतन की मांग करने के बावजूद सैलरी न दिये जाने पर गुरूवार को कार्यशाला का कामकाज ठप कर दिया गया। कर्मचारियो ने वेतन भुगतान की मांग को लेकर निगम के सेवा प्रबन्धक के खिलाफ नारेबाजी की और वाहनो के आगे प्रदर्शन करने लगे और वेतन न दिये जाने तक आन्दोलन जारी रखने की बात कही गयी।

दूसरी ओर निगम के फोरमैन राम सनेही ने बताया कि कर्मचारियो द्वारा कामकाज ठप किये जाने के बाद परिवहन निगम द्वारा कर्मचारियो की दो माह की सैलरी मे से उन्हें एक माह की सैलरी करीब 3 लाख रूपये का भुगतान कर दिया गया है और शीघ्र ही बकाया सैलरी का भुगतान कराये जाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने बताया कि सैलरी मिलने के बाद सभी कर्मचारियो ने आन्दोलन को समाप्त कर कामकाज शुरू कर दिया।