चैन्नै: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नै में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोगों ने बुधवार को एक बड़ा मार्च निकाला। सीएए के खिलाफ सड़क पर उतरे हजारों लोगों ने केंद्र सरकार से इस कानून को वापस लेने की अपील करते हुए सचिवालय की ओर पदयात्रा निकाली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे इन लोगों ने प्रदेश सरकार से एनपीआर और सीएए को यहां लागू ना करने की मांग भी की।

इस पदयात्रा में बड़ी संख्या में सामाजिक संस्थाओं और मुस्लिम समाज के लोगों ने हिस्सा लिया। वहीं इस विशाल प्रदर्शन के बीच लोगों ने सड़कों पर राष्ट्रगान भी गाया। बता दें कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, यह सभी लोग बुधवार सुबह चेन्नै के वालाजाह रोड पर इकट्ठा हुए थे। इसके बाद हजारों की संख्या में इन लोगों ने सचिवालय की ओर मार्च निकाला। इस दौरान इन लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) और नैशनल पॉप्युलेशन रजिस्टर (एनपीआर) की प्रक्रिया को वापस लेने की मांग करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सीएए एनआरसी और एनपीआर के विरोध में सड़क पर उतरे इन लोगों ने यहां बीच सड़क पर राष्ट्रगान भी किया। चैन्नै में दिन की शुरुआत में ही निकले इस मार्च के कारण शहर के कई प्रमुख मार्गों पर जाम की स्थिति बनी रही। वहीं सचिवालय की ओर इन प्रदर्शनकारियों के मार्च के कारण शहर में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों के जवान तैनात रहे। बता दें कि पूर्व में भी तमिलनाडु के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोगों ने सड़क पर उतरकर व्यापक स्तर पर प्रदर्शन किए थे।