नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी के बाद से उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती केन्द्र सरकार के खिलाफ खासी मुखर रही हैं। अब एक बार फिर इल्तिजा मुफ्ती ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। द हिंदू ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान करती हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्हें कश्मीर मुद्दे पर गुमराह किया जा रहा है या फिर वह देश को जानबूझकर गुमराह कर रहे हैं।”

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि “अमित शाह खुद वहां जाएं और देखें…मैं उन्हें सलाम करूंगी अगर वह कश्मीर में खुलेआम अकेले घूमकर दिखा दें तो।” इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर के लोग स्थानीय नेताओं जैसे महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और फारुख अब्दुल्ला से नाराज हैं, लेकिन वो केन्द्र सरकार से बहुत ज्यादा नाराज हैं।

इल्तिजा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि कश्मीर के लोगों को मौलिक अधिकार भी नहीं दिए जा रहे हैं। कश्मीर के युवाओं के खिलाफ VPN इस्तेमाल कर सोशल मीडिया चलाने पर हुई एफआईआर को लेकर इल्तिजा ने चेतावनी दी कि “मैं वापस जाकर वीपीएन का इस्तेमाल करूंगी और फिर पुलिस को मेरे खिलाफ एफआईआर करने दीजिए।”