व्यापारियो व किसानो ने जन आक्रोश आन्दोलन कर आवाज की बुलन्द

रिपोर्ट- रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच 18 फरवरी। नानपारा-मैलानी रेल मार्ग पर व्यापार व आवागमन सुविधा के लिये संचालित ट्रेन मिहींपुरवा क्षेत्र वासियो के लिये जीवन का पर्याप्य है ऐसे में इस रेल मार्ग पर ट्रेनो का संचालन बंद होने से आक्रोशित क्षेत्रवासियोे ने मिहींपुरवा कस्बे मे अपनी दुकानो को बंद कर विरोध प्रदर्शन किया और जन आक्रोश आन्दोलन रैली का आयोजन कर संघर्ष को जारी रखने की बात कही। जन आक्रोश आन्दोलन रैली में भाजपा सांसद अक्षयवर लाल गोंड ने कहा कि न्यायालय का आदेश हमारी लड़ाई की सफलता की ओर दिशा संकेत है कि कुछ दिनो के अन्दर हमें अच्छा परिणाम मिलेगा।

सभा को सम्बोधित करते हुए सांसद श्री गोंड ने कहा कि मैं पूरी तरह सहमत हूँ कि जब तक नानपारा-मैलानी रेल मार्ग पर फिर से ट्रेन की सिटी न बज जाये, ट्रेन चल न जाय तब तक हमें विश्राम नही करना है। उन्होने कहा कि मिहींपुरवा के रेल बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रवण कुमार मदेशिया व लखीमपुर खीरी के समाजसेवियों द्वारा उच्च न्यायालय की लखनऊ खण्डपीठ में योजित जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने रेलवे व वन विभाग के अफसरो को कड़ी फटकार लगाई तथा वैकल्पिक व्यवस्था बनाये जाने तक नानपारा-मैलानी रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन जारी रखने का आदेश दिया।
उन्होने सभी को आश्वस्त दिया कि रेल संचालन बंद होने से पैदा होने वाली आमजन व व्यापारियों की समस्याओ को लेकर संसद में आवाज उठायेंगे और समस्या को हल कराने का भरसक प्रयास करेंगे। ट्रेनो का संचालन बंद होने से नाराज मिहींपुरवा कस्बे के व्यापारियो ने दुकानो को बंद रखा और जन आक्रोश आंदोलन रैली कर काली मंदिर के निकट सभा की। इस दौरान रेल बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यो ने कहा कि धरना प्रदर्शन तब तक चलता रहेगा जब तक ट्रेन का संचालन शुरू नहीं होगा। साथ ही आन्दोलन को और धार दिया जायेगा।

इस मौके पर रेल बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक श्रवण कुमार मद्धेशिया, व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय सिंह,बबलू मद्धेशिया, राम धीरज मद्धेशिया, मदन पोरवाल, गुरमीत सिंह, नरेश अग्रवाल, पंकज मित्तल, शिवकुमार शुक्ला, दिलीप नारायण दीक्षित, समेत सैकड़ों व्यापारी एवं ग्रामीण लोग मौजूद रहे। आन्दोलन के दौरान मिहीपुरवा क्षेत्र के अमृतपुर में भी व्यापारियो ने दुकानो को बंद रखकर ग्राम प्रधान अजय मौर्या, भाजपा मण्डल अध्यक्ष बलराम मौर्य, प्रमोद मौर्य के नेतृत्व में पुरैना चैराहे पर प्रदर्शन किया। वही ग्राम गंगापुर में किसानो व व्यापारियो ने ग्राम प्रधान रमेश कुमार मौर्य की अगुवाई में गंगापुर चैराहे पर एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया।