नई दिल्ली: दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को दिल्ली पुलिस लाइब्रेरी के अंदर घुसी थी और छात्रों को बुरी तरह से पीटा था. अब करीब दो महीने के बाद उस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया है. ये सीसीटीवी फुटेज जामिया की ओल्ड लाइब्रेरी का है, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि छात्र पढ़ाई कर रहे हैं. अचानक पुलिस अंदर घुसती है और लाइब्रेरी के अंदर पढ़ रहे छात्रों को बुरी तरह पीटने लगती है. इस घटना में बड़ी तादाद में छात्र घायल हुए थे. वहीं अब तक लाइब्रेरी खुल नहीं पाई है. नीचे दिया गया वीडियो हमें जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने उपलब्ध कराया है.

JCC की ओर से जारी किए गया वीडियो जामिया मिल्लिया इस्लामिया की लाइब्रेरी का है. वीडियो में नजर आ रहा है कि छात्र वहां पढ़ाई कर रहे हैं. अचानक पुलिस आती है और लाइब्रेरी के अंदर घुसकर छात्रों को पीटने लगती है. पुलिस की पिटाई में एक छात्र की आंख भी गई थी.

बताते चलें कि पिछले साल दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया था. 15 दिसंबर की रात दिल्ली पुलिस जबरन यूनिवर्सिटी के अंदर घुसी और छात्रों को बेरहमी से पीटा. इस मामले में जामिया प्रशासन की ओर से पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. फिलहाल पुलिस मामले में अभी भी जांच की बात कह रही है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन से दिल्ली पुलिस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.