नई दिल्ली: फ़्रांस में कोरोना वायरस से प्रभावित एक व्यक्ति के मारे जाने की पुष्टि की गई है। न्यूयार्क टाइम्स के अनुसार फ़्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को बताया है कि एक चीनी पर्यटक जो कोरोना वायरस के कारण फ़्रांस के अस्पताल में भर्ती था, चल बसा। उन्होंने बताया कि यह चीनी पर्यटक 16 जनवरी 2020 को फ़्रांस पहुंचा था जिसे 25 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फ़्रांसीसी अधिकारियों ने इस चीनी पर्यटक का नाम की घोषणा किये बग़ैर बताया है कि उसकी लड़की भी कोरोना वायरस के कारण 25 जनवरी से अस्पताल में भर्ती है। इनका संबन्ध चीन के हुबेई प्रांत से है जहां से कोरोना वायरस फैला है।

ज्ञात रहे कि चीन में कोरोना वायरस की महामारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है। शनिवार को कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1631 हो गई। अबतक इस महामारी की चपेट में 66,492 लोग आ चुके हैं। नवीनतम आंकड़ों के अनुसार एक ही दिन में 2,641 नए लोगों में कोरोना वायरस मिला है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के कारण चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर में सबसे अधिक 1,123 लोगों की मौत दर्ज की गई है। हुबेई में 54,406 लोगों में संक्रमण मिला है। हुबेई के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार संक्रमण के बाद करीब आधे लोगों का पारंपरिक चिकित्सा प्रणाली से इलाज हुआ है। सरकार ने संक्रमण रोकने के लिए पारंपरिक दवाओं और पाश्चात्य दवाओं का साझा उपयोग किया है। अबतक कोरोना वायरस का इलाज नहीं खोजा जा सका है।