नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोग रविवार (16 फरवरी) को गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पर जाएंगे। प्रदर्शनकारी अमित शाह से मिलकर नागरिकता कानून से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अमित शाह जी ने पूरे देश को उनसे मिलने और नागरिकता कानून से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया है। इसलिए हम कल दोपहर 2 बजे उनसे मिलने के लिए जा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमारा कोई प्रतिनिधिमंडल नहीं होगा, जिसको भी सीएए को लेकर कोई दिक्कत है, वे सब जा रहे हैं।'

वहीं रिपोर्ट में गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कल (16 फरवरी) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ऐसी कोई बैठक निर्धारित नहीं की गई है। हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी चैनल में कहा था कि जिन्हें भी सीएए से जुड़े मुद्दों पर मुझसे चर्चा करना चाहता है मेरे कार्यालय से समय ले सकता है। हम तीन दिनों के अंदर समय देंगे।

सीएए के अनुसार हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के जो सदस्य 31 दिसंबर 2014 तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए हैं और जिन्हें अपने देश में धार्मिक उत्पीड़न का सामना पड़ा है, उन्हें गैरकानूनी प्रवासी नहीं माना जाएगा, बल्कि भारतीय नागरिकता दी जाएगी।