IILM में Zeal 2020 का आग़ाज़, पहले दिन दिखे समाज के विभिन्न रंग

IILM में Zeal 2020 का आग़ाज़, पहले दिन दिखे समाज के विभिन्न रंग

लखनऊ: गोमती नगर स्थित आई0आई0एल0एम0 एकेडमी आफ हायर लर्निंग के 13वें वार्षिकोत्सव “ज़ील 2020” का द्वितीय चरण की शुरुआत 14 फरवरी को सांस्कृतिक एवं शैक्षिक प्रतियोगिताओं के साथ हुई । ज़ील 2020 में शहर के 50 से ज्यादा स्नातक, स्नातकोत्तर एवं प्रबध्ंन संस्थानों के छात्रों ने पूर्ण उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। संस्थान की निदेशक डा नायला रूश्दी एवं डीन डा शीतल शर्मा ने दीप प्रज्जवलित कर ज़ील 2020 के द्वितीय चरण का शुभारम्भ किया।

ज़ील 2020 के द्वितीय चरण के पहले दिन आई0आई0एल0एम0 परिसर में चारो ओर उत्साह, उल्लास एवम जश्न का माहौल था। छात्रों के जोश एवम उत्साह का हाल यह था कि प्रातः काल सेे ही आई0आई0एल0एम0 परिसर में छात्रों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था और देखते ही देखते पूरा संस्थान परिसर छात्रों के उत्साह एवम शोर से गूजने लगा। जब-जब कोई प्रतिभागी धमाकेदार प्रस्तुति देता तो दर्शकों में बैठे छात्र अपने कदमों को थिरकने से न रोक पाते। ये नजारा देर रात तक चलता रहा।

चार दिवसीय वार्षिकोत्सव ज़ील 2020 का प्रथम चरण खेलकूद प्रतियोगिताओं पर आधारित था तथा द्वितीय चरण शैक्षिक एवम सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं पर आधारित हैं। ज़ील 2020 में भाग ले रहे विभिन्न संस्थानो के छात्रो का उत्साह देखतें ही बनता था। हर प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रर्दशन करके विजेता बनने को आतुर दिखाई पड रहा था।

क्रार्यक्रम के द्वितीय चरण के प्रथम दिन Debate, Business Quiz, Markethon, Curtain Call, Street Play, Splash of Colors, Viral Voice, Body Art and Fashionista आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी। छात्रों ने अपनी प्रस्तुति से समाज के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया तथा उपस्थित लोगों को सोचने पर विवश किया।

ज़ील में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में समाज के विभिन्न रगं देखने को मिले। डिबेट प्रतियोगिता मेे जहां एक ओर प्रतिभागियों ने सोशल मीडिया के पारस्परिक संबन्धों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों पर अपने विचार व्यक्त किये वही रंगोली मे किसी पारंगत आर्टिस्ट की तरह अपनी कला का प्रदर्शन किया। गायन प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक धमाकेदार प्रस्तुति दी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India