डेल स्टेन ने इमरान ताहिर को पीछे छोड़ा

डेल स्टेन ने इमरान ताहिर को पीछे छोड़ा

ईस्ट लंदन: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने बुधवार को खेले रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन ने सिर्फ एक विकेट लिया, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

डेल स्टेन के लिए यह कीर्तिमान इसलिए भी खास है, क्योंकि उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में एक साल बाद वापसी की है। टीम में वापसी करते हुए डेल स्टेन एक विकेट लेने के साथ ही टी20 इंटरनेशनल में साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। इससे पहले यह रिकॉर्ड इमरान ताहिर को पीछे छोड़ दिया।

बता दें कि डेल स्टेन ने इससे पहले आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 22 मार्च 2019 को श्रीलंका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था, जिसमें उन्होंने दो विकेट अपने नाम किया था। हालांकि इसके बाद वह लगातार चोट से परेशान रहे।

साउथ अफ्रीका की ओर से खेले 45 टी20 इंटरनेशनल मैचों में डेल स्टेन ने 62 विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि इमरान ताहिर ने 35 मैचों में 61 विकेट झटके हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल हैं, जिन्होंने 46 विकेट चटकाए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेल स्टेन ने चार ओवर में 8.25 के इकॉनमी रेट से 33 रन खर्चे और महज एक विकेट लिया। स्टेन ने तीसरे ओवर में बैक ऑफ लेंथ बॉल पर मिड ऑफ क्षेत्र में जोस बटलर (15) को डेविड मिलर के हाथों कैच कराया और टी20 में कीर्तिमान रच दिया।