मैच फिक्सिंग का आरोपी बुकी चावला 12 दिन की हिरासत में

मैच फिक्सिंग का आरोपी बुकी चावला 12 दिन की हिरासत में

नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए की संलिप्तता वाले मैच फिक्सिंग मामले के एक प्रमुख आरोपी और कथित सट्टेबाज संजीव चावला को बृहस्पतिवार को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार सिरोही ने चावला को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया। पुलिस ने अदालत से चावला को 14 दिन के लिए सौंपने का अनुरोध किया था। पुलिस ने अदालत को बताया कि बृहस्पतिवार को लंदन से प्रत्यर्पित करके लाये गये चावला को बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए विभिन्न स्थानों पर ले जाया जायेगा और कई लोगों से आमना-सामना कराया जायेगा।

पुलिस ने अदालत को बताया कि क्रोनिए भी इसमें शामिल थे। क्रोनिए की 2002 में विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी। पुलिस ने अदालत को बताया कि चावला पांच मैचों की फिक्सिंग में शामिल हैं। चावला पर फरवरी-मार्च 2000 में दक्षिण अफ्रीका टीम के भारत दौरे पर मैच फिक्सिंग के लिए क्रोनिए के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप है।

ब्रिटिश अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है कि दिल्ली में जन्मा व्यवसायी चावला 1996 में व्यापार वीजा पर ब्रिटेन चला गया था लेकिन वह भारत की यात्रा करता रहा।