ऑकलैंड: टी20 इंटरनैशनल सीरीज में न्यू जीलैंड को 5-0 से हराने वाली भारतीय टीम को वनडे इंटरनैशनल सीरीज गंवानी पड़ी है। शनिवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में न्यू जीलैंड ने भारत को हरा दिया। ऑकलैंड में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम को 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मुकाबले फैंस के लिए काफी रोमांचक रहे।

कोहली ने कहा, 'दो अच्छे मुकाबले हुए और बेशक प्रशंसकों के लिए ये मैच बहुत अच्छे रहे।' भारतीय कप्तान अपनी टीम के लोअर मिडल क्लास बल्लेबाजों से काफी प्रभावित नजर आए। कोहली ने कहा कि जिस तरह हमने मैच खत्म किया वह बहुत अच्छा रहा।

न्यू जीलैंड की ओर से आठवें विकेट के लिए रॉस टेलर और काइल जेमिसन ने बहुत अच्छी साझेदारी की। न्यू जीलैंड की टीम 197 रनों पर 8 विकेट खो चुकी थी लेकिन इसके बावजूद न्यू जीलैंड 273 का स्कोर बना पाई। पिछले वनडे में सेंचुरी बनाने वाले टेलर ने इस मैच में भी 73 रनों की साझेदारी की। कोहली मानते हैं कि पहले हाफ में मैच यहीं हाथ से फिसल गया लेकिन इसके बाद अपनी बल्लेबाजी के जरिए मैच में भारतीय टीम संघर्ष में रही।

कोहली ने हाफ सेंचुरी लगाने वाले श्रेयस अय्यर की भी प्रशंसा की इसके साथ ही वह रविंद्र जडेजा और युवा बल्लेबाज नवदीप सैनी के प्रदर्शन से भी प्रभावित नजर आए। उन्होंने कहा कि शुरुआत में बल्लेबाजी में मैच हाथ से निकल गया था लेकिन सैनी और जडेजा ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और साथ ही अय्यर ने भी।

इस साल अक्टूबर से टी20 इंटरनैशनल वर्ल्ड कप होना है। उसी के संदर्भ में कोहली ने कहा कि वनडे इस साल टेस्ट और टी20 इंटरनैशनल के मुकाबले अधिक मायने नहीं रखते हैं लेकिन इसके जरिए हमें ऐसे लोग मिल रहे हैं जो दबाव में भी अच्छा खेल दिखा सकते हैं और यह हमारे लिए बहुत अच्छी बात है।

टीम में बदलाव के बारे में कोहली ने कहा कि आखिरी मैच में हम इस बारे में कुछ विचार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि अब हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है ऐसे में हम प्रयोग करने के बारे में सोच सकते हैं।

उन्होंने कहा अपने अभी तक हमने परिणाम की चिंता किए बिना खुलकर क्रिकेट खेला है। यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वह आखिर तक लड़े। हमने किसी को कोई संदेश नहीं भेजा चूंकि आप अपने दिल की करना चाहते हैं।

सैनी की बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा, 'हम नहीं जानते थे कि सैनी इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते थे, तो अगर लोअर ऑर्डर इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है इससे मिडल ऑर्डर और टॉप ऑर्डर को भी प्रेरणा मिलती है।'