नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के चुनाव प्रचार करने पर दूसरी बार 24 घंटे के लिए रोक लगा दी है। यह रोक आयोग ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 'आतंकवादी' बताने वाले बयान के मामले में लगाई है।

अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहने के बयान की आम आदमी पार्टी ने शिकायत चुनाव आयोग से की थी। अब आयोग ने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए फिर से रोक लगा दी है। यह रोक कल शाम छह बजे तक के लिए लागू रहेगी। वे न तो भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर सकते हैं और न ही कोई इंटरव्यू दे सकते हैं। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार भी कल शाम को थम रहा है और वोट 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

इससे पहले पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के सांसद प्रवेश वर्मा ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शाहीन बाग में जारी धरना-प्रदर्शन पर भी विवादित बयान दिया था जिस पर चुनाव आयोग ने उन पर 96 घंटे के लिए रोक लगा दी थी। प्रवेश वर्मा ने कहा था, 'कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वो दिल्ली में भी हो सकता है. शाहीन बाग में लाखों लोग जुटते हैं, वो आपके घरों में घुस सकते हैं और आपकी बहन और बेटियों से बलात्कार (रेप) कर सकते हैं और उनकी हत्या कर सकते हैं. अब लोगों को निर्णय करना है।’

उन्होंने यह भी कहा था कि इसकी जांच होनी चाहिए कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के लिए कौन लोगों को भड़का रहा है जबकि सरकार ने बार-बार आश्वासन दिया है कि संशोधित कानून के कारण किसी की भी नागरिकता नहीं जाएगी। वर्मा ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया और अब दिल्ली के लोगों को निर्णय करना है कि आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में वो किसे वोट देना चाहते हैं।