नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के सांसद प्रवेश साहब सिंह वर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकवादी’ कहा था। इस बात पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह इस बात से बेहद दुखी हैं। सांसद प्रवेश साहब सिंह वर्मा को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकवादी’ कहे जाने पर चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी भेजा है। अरविंद केजरीवाल ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा है, मैं बहुत आहत था। मैंने अपने परिवार या अपने बच्चों के लिए कभी कुछ नहीं किया और देश की सेवा में खुद को समर्पित कर दिया। IIT से मेरे 80% बैचमेट विदेश चले गए। मैंने इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी छोड़ दी।''

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं इसे दिल्ली के लोगों पर छोड़ता हूं, अगर आपको लगता है कि मैं आतंकवादी हूं तो 8 फरवरी को 'कमल' बटन दबाएं। और अगर आपको लगता है कि मैंने दिल्ली, देश और लोगों के लिए काम किया है तो 'झाड़ू' बटन दबाएं।

चैनल के साथ बातचीत में वर्मा द्वारा केजरीवाल पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुये उन्हें ‘आतंकवादी’ बताया गया था। आयोग द्वारा जारी नोटिस में वर्मा से 31 जनवरी को शाम पांच बजे तक इस मामले में अपना पक्ष रखने को कहा गया था। आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा 29 जनवरी को इस बारे में की गयी शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की थी।

नोटिस के अनुसार आप ने 29 जनवरी को दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को वर्मा की शिकायत करते हुये निर्वाचन नियमों के तहत उनके खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया था। नोटिस के मुताबिक एक समाचार चैनल के साथ बातचीत में वर्मा द्वारा केजरीवाल पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुये उन्हें ‘आतंकवादी’ बताया गया था।