नई दिल्‍ली: जामिया नगर इलाके में गुरुवार की दोपहर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मार्च से पहले फायरिंग हुई| एक शख्‍स ने खुले आम हथियार लहराया और फायरिंग की. जिसमें एक छात्र घायल भी हो गया है| फायरिंग करने वाले शख्‍स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है| बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाला शख्‍स ग्रेटर नोएडा के जेवर कर रहने वाला है| वह फेसबुक प्रोफाइल पर खुद को रामभक्‍त गोपाल लिखता है.

घटना के दौरान वह पिस्तौल लहराते हुए जोर-जोर से चिल्ला और बाकी लोगों को धमका रहा था,”ये लो आजादी…मैं रामभक्त गोपाल।” फायरिंग के दौरान एक व्यक्ति जख्मी भी हुआ है, जिसका नाम शादाब बताया जा रहा है वह छात्र है। फिलहाल वह एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है।

आरोपी के फेसबुक प्रोफाइल से भी कई जानकारियां मिली हैं। फायरिंग करने से पहले आरोपी ने खुद को फेसबुक पर लाइव किया था। उसने एक पोस्ट में लिखा, ‘शाहीन बाग, खेल खत्म हो गया।’ इसके अलावा एक पोस्ट में उसने चंदन नाम के एक शख्स का जिक्र किया है। माना जा रहा है कि यह वही चंदन है जिसकी उत्तर प्रदेश के कासगंज में 2018 में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में मौत हो गई थी। माना जाता है कि चंदन कथित तौर पर मुस्लिमों की गोली का शिकार हुआ था।

आरोपी ने फेसबुक पर लिखा ’31 तक मेरी पोस्ट को नजरअंदाज न करें। मैं किसी भी संगठन से नहीं जुड़ा हूं। मेरी अंतिम यात्रा पर मुझे भगवा में ले जाएं और जय श्री राम के नारे लगाए।’ इसके अलावा दिल्ली में स्थित शाहीन बाग में चल रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शन को लेकर भी आरोपी ने एक पोस्ट किया है। आरोपी ने लिखा ‘शाहीन बाग खत्म, खेल खत्म।’

वहीं छात्र को घायल जैसी स्थिति में देखकर जामिया इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया। घटना के समय वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और कई मीडिया समूह के लोग मौजूद थे। छात्र जामिया से महात्मा गांधी की समाधि राजघाट जा रहे थे।