नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले में मंगलवार को राज्य परिवहन की एक बस ने ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में कम से कम 21 लोगों की मौत की खबर है। पुलिस ने बताया है कि टक्कर के बाद दोनों गाड़ियां सड़क किनारे स्थित कुएं में गिर गईं। घटना मालेगांव-देओला मार्ग पर मेशी फाटा पर शाम करीब चार बजे हुई। इसमें 18 से ज़्यादा लोग ज़ख्मी हुए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सवारियों से खचा-खच भरी राज्य परिवहन की बस ने ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में अधिकतर घायल बस में सवार लोग हैं। मरने वाले में दोनों वाहनों में सवार लोग शामिल हैं। हादसे में बस ड्राइवर की भी मौत हो गई। मृतकों में नौ महिलाएं और सात साल की एक बच्ची भी शामिल है।

बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी तेज थी कि बस ऑटो को घसीटती हुई सड़क किनारे स्थित कुएं में गिर गई। नासिक ग्रामीण की एसपी आरती सिंह ने बताया, 'कुएं में से कम से कम 21 शवों को निकाला गया है और घायलों को सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पंपों की मदध से कुएं से पानी निकाला जा रहा है। इसस यह देख सकेंगे कि क्या और मुसाफिर अब भी कीचड़ में फंसे हुए हैं?'

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम की बस धुले जिले से नासिक के कल्याण जा रही थी, जबकि ऑटो विपरीत दिशा से आ रहा था। बस को कुएं से बाहर निकाल लिया गया है। इस बीच एमएसआरटीसी ने देर शाम जारी विज्ञप्ति में कहा कि इस घटना के लिए पहली नज़र में चालक की गलती लगती है।

परिवहन मंत्री और एमएसआरटीसी के अध्यक्ष अनिल परब ने दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवज़ा देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का पूरा खर्च एमएसआरटीसी उठाएगा।