श्रेणियाँ: लखनऊ

गणतंत्र दिवस के अवसर पर निशुल्क दवा व आहार का वितरण

लखनऊ: देश के 71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर डॉक्टर उमंग खन्ना होमीओपैथिक क्लीनिक, नादान महल रोड पर निशुल्क नेत्र परीक्षण , मोतियाबिंद ऑपरेशन और उम्मीद संस्था की तरफ़ से पाँच लाख मूल्य की निशुल्क दवा वितरण और 1000 लोगों का आहार वितरण शिविर का आयोजन किया गया ।

शिविर का उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मौलाना ख़ालिद रशीद फरंगमहली साहब ने किया । मौलाना फिरंगीमहली ने अपने उदबोधन में आम जन में शिक्षा और चिकित्सा के महत्व पर बल दिया । उन्होंने दिनभर चलने वाले ग़रीबों में दवा वितरण कार्यक्रम की भी शुरुआत की । कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अनुराग मिश्रा ने आँख जाँच शिविर में आँख जाँच के साथ चिकित्सा शिविर की शुरुआत की । “पयाम ए इंसानियत” संस्था की ओर से शिराज़ अहमद साहब ने संस्था द्वारा नाश्ते के पैकेट के वितरण की शुरुआत की ।काकोरी से मशहूर डॉक्टर Dr हसीब हाशमी साहब ने 300 बच्चों को ताक़त के पाउडर की डिब्बे वितरित किए । तत्पश्चात् मौलाना हमीदुल्हसन साहब ने अवाम के बेहतर स्वास्थ्य की दुआ की और आज की चिकित्सा सुविधा पर चिंता व्यक्त की। राष्ट्रपति पदक से सम्मानित आज़ाद हफ़ीज़ ने इस गंगा जामुनी तहज़ीब के कार्यक्रम को सराहा और आँख के महत्व पर चर्चा की । कांग्रिस नेता बेगम परवीन आज़ाद जी ने महिलाओं में कुपोषण पर विचार रखे ।

कार्यक्रम में रोटरी क्लब के चेयरमैन राजन जी. याहियागंज गुरुद्वारा कमिटी के पदाधिकारी गुलशन जौहर, डिविज़नल वॉर्डन संजय जौहर, सूचना अधिकारी Z A Azmi, भाजपा प्रवक्ता कमर अली, हेल्पएज संस्था से समाजसेवी श्रीमती रश्मि मिश्रा, नागरिक सुरक्षा संगठन से पोस्ट वॉर्डन इमरान कुरैशी और मुख़्तार अहमद, सूपर चैम्पीयंज़ लीग के अध्यक्ष जय प्रकाश सिंह , समाजसेवी आमिर सिद्दीकी इत्यादि ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया । रोटरी क्लब की तरफ़ से प्रकाश नेत्र केंद्र में लगभग 100 मरीज़ों के निशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन के संस्तुति हुई । 300 से अधिक मरीज़ों की आँखों की जाँच हुई । 1000 लोगों को मुफ़्त दवा वितरित की गए ।

Share

हाल की खबर

बहराईच: मेले में लगा झूला अचानक टूटने से आधा दर्जन जख्मी

एक बालिका की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफरबाबा अहमद शाह की मजार पर गुरूवार से…

अप्रैल 26, 2024

जिला बार एसोसिएशन चुनाव: हिसाल बारी किदवई अध्यक्ष, अशोक वर्मा महामंत्री निर्वाचित

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव की मतगणना शांतिपूर्ण माहौल…

अप्रैल 25, 2024

UPSIFS ने किया IIIT लखनऊ के साथ आठवां MoU

लखनऊ ।उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फरेंसिक साइन्स लखनऊ ने आज संस्थान को और अधिक…

अप्रैल 25, 2024

सीएए : एक क़ानून धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक संविधान के ख़िलाफ़

(आलेख : शमसुल इस्लाम) भारत में राष्ट्रविरोधी, अमानवीय एवं धार्मिक रूप से कट्टर नागरिकता संशोधन…

अप्रैल 19, 2024

डाबर ग्लुकोज़ ने लॉन्च किया ‘एनर्जाइज़ इंडिया’ कैंपेन

लखनऊ।डाबर की ओर से इंस्टेन्ट एनर्जी ड्रिंक डाबर ग्लुकोज़ ने युवाओं में खेल प्रतिभा को…

अप्रैल 19, 2024

भाजपा को हराना राष्ट्र हित में जरूरी: आइपीएफ

आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (रेडिकल) ने जारी किया एजेण्डा लोकसभा चुनाव 2024 घोषणा पत्र लखनऊ:…

अप्रैल 18, 2024